aaj ke article me mai aapko sikhauga ki you tube ke liye ek video kaise banate hai
how to make a video for you tube by phone
- serch video topik
- write a video script
- choose video location
- please use good camera for good video
- use voice filter and traipod lense
- beauty for attraction of video
- best video editor
- final word of my
1. serch video topik
to dosto aapko sabse pahale ek topik ko chunana hai jis pir aap video banana chahate hai . fir aapko use topik ke bare me jyada se jyada reserch karani hai jisase ki aap apne video me vo janakri ache tarike se bataa paye. mera aapko request hai ki aap us topik par video mat banayiga jis par youtube par pahale hai se hi bahut sare video hai . aisa agr aap krte hai to aapki video viral ya rank nahi karegi.
2. write a video script
dekhiye aapko ek video banane se pahale video ki script likh leni chahiye jisase ki aapko apne video me kab kaha kya aur kaise bolana hai samjh aa sake ho video bina kisi galti ke ban sake .
script likhane ka ek aur fayada ye hai ki aap us script ko apni website par dal sakte ho aur usase se bhi paise kama sakte ho . isase aap ki video you tube par bhi rank karegi aur sath hi sath google par bhi aa jayegi
3. choose video location
ye sab ho jane ke bad aapko ek location dekhni padegi jha par aap apne video ki shooting karne wale hai . mai to kahuga ki aap video ki shootin g ek aise jagah par kariye jha par sab kuch natural ho aur khuli jagah ho jisase logo ko bhi video dekhane mai mja aayega
4. please use good camera for good video
aaj kal sabhi phone mai hd camera hota hai . agr aapka camera achcha hai aur vo hd quality ko support karta hai to aapka video bhi best banata hai . agr aap ke pass camera achcha nahi hai to aap ek screen recorder app ka isatemal kar sakte hai jisase video ki qualty bigdane ki janjhat hi nahi rahegi.
12 MP ka camera ek good quality ka video deta hai . par agr aap screen recorder ka use karte hai to aap ko resolition par focus karna hoga
5. use voice filter and traipod lense
jab aap video ko voice over kare ya aap video me kuch bhi bole to aap tab ek voice filter ya pop filter ka use kare jisase ki aaapki aaavaj dusaro ko saf sunayi degi aur logo ko achchaa bhi lagega .
agr aap phone ka camera istemal karte ho ho to aap traipod lense ya jo bhi aapke pass hai usak aistemall kar sakte ho par ye jaruri bhi nahi hai ki aap ko lense chahiye hi hoga video banane ke liye.
6. beaty of attraction of video
agr aap ki ladaki hai ya na ho to bhi chalega par agr aap dikhane mai me achche hai aur saf suthare kapde pahane . jisase ki jo log aapko dekh rahe hai unhe aapko dekh kar achcha lage . aur kahi aisa nahi ho ki aapko dekhate hi vo dar jaye ya phon hi fek kar bhag jaye . to aap ko dhyan rakhana hai ki aap jaise hai vaise hi rahe nahi to aur achcha banane ki kosis kare
7. best video editor
ab jab aapka video ban kar taiyar ho jaye to aap ko use edit karne ki bhi jarurat hogi to aap ko ek best video editor ki jarurat hogi niche maine kuch best video editor softwear ke nam likhe hai
- kinemaster ( agr phone se video banate ho to )
- adobe video editor ( pc ya leptop ho to )
- openshot
- shotcut
- blender
8. final words of my
agr aapko video ke andar ki jankari pasand aayi ho to aap mujhe in platform par jakar bas thank you bol sakte hai ya follow kar sakate hai
insatagram @iamaaayushparmar
facebook @iamaayushparmar
tumbral @iamaayushparmar
youtube @iamaayushparmar